विद्यार्थियों को तकनीक से मजबूत बना रहीं सरकारी योजनाएं : डॉ. लक्ष्मीकांत

राज्यसभा सदस्य डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि सरकारी योजना विद्यार्थियों को तकनीक की दृष्टि से मजबूत करने की है।

Feb 28, 2024 - 15:05
Mar 18, 2024 - 11:07
 0  16
विद्यार्थियों को तकनीक से मजबूत बना रहीं सरकारी योजनाएं : डॉ. लक्ष्मीकांत
MJMC,  BAJMC के छात्र

विद्यार्थियों को तकनीक से मजबूत बना रहीं सरकारी योजनाएं : डॉ. लक्ष्मीकांत

  1. स्मार्ट फोन वितरण: सीसीएसयू ने तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल के विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन वितरित किया  बच्चों को  तकनीकी दृष्टि से समृद्धि प्रदान करने का प्रयास किया।

  2. सरकारी पहल: राज्यसभा सदस्य डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने सरकारी योजनाओं के माध्यम से छात्रों को तकनीक का सही उपयोग करने के लिए शिक्षित करने की सरकारी पहल की स्थापना की।

  3. शिक्षा में तकनीकी आधार: योजना से विद्यार्थियों को शिक्षा में तकनीकी आधारों से समर्थन प्राप्त होगा, जो उन्हें अध्ययन में नई दिशाएँ दिखाएगा।

  4. सबको समृद्धि का अवसर: यह पहल न केवल विद्यार्थियों को समृद्धि का मार्ग प्रदान करेगी, बल्कि समाज को भी तकनीकी साधनों का सही तरीके से उपयोग करने के लिए जागरूक करेगी।

  5. सशक्तिकरण का साधन: इस योजना के माध्यम से विद्यार्थियों को शिक्षा में सशक्तिकरण का साधन मिलेगा, जो उन्हें अधिक समृद्धि और स्वाधीनता प्रदान करेगा।

मेरठ। सीसीएसयू के तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल के विद्यार्थियों  MJMC,  BAJMC के छत्रों  को स्मार्ट फोन वितरित किए गए। राज्यसभा सदस्य डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि सरकारी योजना विद्यार्थियों को तकनीक की दृष्टि से मजबूत करने की है।

डॉ. वाजपेयी ने कहा कि मोबाइल का उपयोग शिक्षा के लिए करना है। और आप तो पत्रकार भी है आपका तो मीडिया क्षेत्र के विद्यार्थि को सुचना भेजने के कार्य आयेगा सरकार का यह योजना बांकी  विषयों के छत्रों को  उतना सायद उपयोग न हो पर आप सभी आने वाले समय में इस फोन का साद उपयोग करेंगे शिक्षा के क्षेत्र में इस का सही कार्य में फ़ोन से कार्य करेंगे व्यक्तिगत उपयोग के लिए आपके पास जो मोबाइल है उसका उपयोग करना।

अध्यक्षता करते हुए एकेडमिक डायरेक्टर ने कहा की  राज्य सरकार  के द्वारा विद्यार्थी को समृद्ध बनाने के लिए  फोन का अधिक उपकारी होगा यह फोन सुविधा के अंतर्गत आता है प्रो. संजीव कुमार शर्मा ने विद्यार्थियों से कहा कि आप विवि की पूंजी है, इसकी छवि बनाने का काम आपको ही करना है।

आपका स्त्र भी अस्त्र भी सुविध भी असुविध भी और आगे कहा इस फोन का ऐसा उपयोग करें जिससे दुसरे विभाग  के बच्चे प्रेरणा ले की तिलक स्कुल के विद्यार्थी करते हें वेसा करें दुसरे विभाग के करते हें इस दौरान बीनम यादव, डॉ. दीपिका वर्मा, मितेंद्र कुमार गुप्ता, ज्योति वर्मा, उपेश दीक्षित मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

@Dheeraj kashyap युवा पत्रकार